adch

ads-vi

शनिवार, 28 अक्तूबर 2017

'/>

जिओ की इस सेटिंग को करने के बाद आपके जिओ नेटवर्क की स्पीड हो जाएगी दोगुनी

. जिओ की स्पीड बढ़ाये देखिये कैसे 

इन दिनों जियो अपने ग्राहकों को ज्यादा इंटरनेट डाटा वाले प्लान दे रहा है. हाई स्पीड इंटरनेट का दावा करने वाली जियो की स्पीड को लेकर यूजर्स की शिकायतें हैं. यूजर्स के मुताबिक स्पीड उतनी नहीं मिलती जितनी का दावा किया गया है. यूजर्स के मुताबिक, पहले जियो 4G की स्पीड 20 से 25 mbps तक मिलती थी, लेकिन अब सिर्फ 3.5mbps तक मिलती है.
  1. हालांकि, ये जरूरी नहीं कि स्पीड की दिक्कत जियो की ओर से हो. यूजर्स के स्मार्टफोन की सेटिंग में बदलाव के कारण भी ऐसा होता है. ऐसे में यूजर्स को जरूरत है कि वो अपने फोन की कुछ सेटिंग चेंज करें, जिसके बाद तेज स्पीड मिलने लगेगी. ये सेटिंग बहुत ही आसान है और इन्हें कोई भी आराम से कर सकता है। 

ये हैं  वो 4 सेटिंग्स
1. APN सेटिंग को बदलें
APN सेटिंग चेंज करके आप अपने जियो 4G की स्पीड बढ़ा सकते हैं. इसके लिए आप मोबाइल सेटिंग में जाएं, यहां मोबाइल नेटवर्क्स का विकल्प मिलेगा. इसके अंदर प्रिफर्ड नेटवर्क टाइप को LTE में सेट करें.
2. APN प्रोटोकॉल वाला ऑप्शन चुनें
अब मोबाइल सेटिंग में वापस जाएं और Access point names को सिलेक्ट करें. इस पर क्लिक करने से कई ऑप्शन आएंगे. इसमें APN प्रोटोकॉल वाला ऑप्शन चुनें. इसे Ipv4/Ipv6 पर कर दें.
3. Bearer का ऑप्शन बंदलें
अब यहीं पर Bearer का ऑप्शन मिलेगा. इसमें भी LTE को सिलेक्ट कर दें.
4. कैशे फाइल डिलीट कर दें
एंड्रॉयड सिस्टम रैंडमली कुछ फाइल्स इस्तेमाल करता है और उन्हें सेव कर लेता है. इन फाइल्स को कैश फाइल्स कहते हैं. कैशे फाइल डिलीट करने से आपके फोन की स्पीड बढ़ा सकते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...