adch

ads-vi

गुरुवार, 26 अक्तूबर 2017

'/>

व्हाट्सअप पर अब शेयर कर सकतें है लाइव लोकेशन जानिए कैसे ?

शेयर करें लाइव लोकेशन व्हाट्सप्प पर 

दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने 100 करोड़ यूज़र को प्लेटफॉर्म पर बने रहने के लिए कोई ना कोई नई वजह दे ही देता है। इस बार लाइव लोकेशन शेयर करने वाला फीचर पेश किया गया है।

व्हाट्सऐप में पहले से लोकेशन शेयर करने की सुविधा रही है। लेकिन यह स्टेटक और किसी खास लोकेशन का होता था। लाइव लोकेशन पूरी तरह से आपके मूवमेंट के साथ बदलता रहेगा। यह रियल टाइम में आपकी लोकेशन अपडेट करता रहेगा। चाहे व्हाट्सऐप बैकग्राउंड में ही क्यों ना चलता रहे।

लाइव लोकेशन की मदद से आप अपनी लोकेशन चैट में शेयर कर सकते हैं। और चैट के पार्टिसिपेंट अब आपका रियल टाइम लोकेशन देख पाएंगे, जैसे-जैसे यह मैप पर अपडेट होगा।

आप लोकेशन चैट के ज़रिए साझा कर पाएंगे। इसका मतलब है कि आप लाइव लोकेशन को किसी एक शख्स के साथ चैट विंडो या ग्रुप चैट में शेयर कर सकते हैं।

जानिए कैसे काम करता है ?


 जब भी आप अपने लाइव लोकेशन को अपने एंड्रॉयड हैंडसेट या आईफोन पर साझा करना चाहेंगे। आपसे पूछा जाएगा कि आप इस लाइव लोकेशन को कितने वक्त तक एक्टिव रखना चाहेंगे। आपके पास 15 मिनट, 1 घंटे और 8 घंटे का विकल्प होगा। आप चाहें तो कमेंट भी जोड़ सकते हैं।

चैट के दौरान किसी भी वक्त लाइव लोकेशन साझा करना बंद कर सकते हैं। अकाउंट प्राइवेसी सेटिंग्स में नया विकल्प आएगा जिससे आपको व्हाट्सऐप चैट में लाइव लोकेशन शेयरिंग को लेकर विस्तृत जानकारी मिल जाएगी।
लाइव लोकेशन शेयरिंग को एंड्रॉयड और आईओएस के लिए रोल आउट किया जा रहा है। आने वाले दिनों में इसे दुनिया भर में रिलीज कर दिया जाएगा। अगर आप व्हाट्सऐप वेब इस्तेमाल कर रहे हैं और कोई लाइव लोकेशन साझा करता है तो आपको एक प्लेसहोल्डर दिखाया जाएगा जो बताता है कि लाइव लोकेशन को फोन पर देखा जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...