adch

ads-vi

मंगलवार, 24 अक्तूबर 2017

'/>

गूगल की नयी तकनीक से अब आप भी कर सकेंगे मंगल गृह पर वाक वो भी घर बैठे जानिए कैसे ?

 अब आप भी कर सकेंगे मंगल गृह की सैर   वो भी घर बैठे  जानिए कैसे ?

अगर आप मंगल ग्रह को देखना चाहते हैं और इसपर घूमने की चाहत रखते हैं तो घर बैठे ही आपका यह सपना पूरा हो सकता है। गूगल एक ऐसी तकनीक लाया जिसके जरिए यह संभव हो पाएगा। दरअसल गूगल ने नासा के साथ मिलकर यूजर्स के लिए मंगल ग्रह पर वर्चुअल वॉक की शुरुआत की है। इसके तहत नासा के क्यूरिओसिटी रोवल द्वारा ली गई वीडियों और तस्वीरों के माध्यम से आपको मंगल ग्रह की सैर करवाई जाएगी।
गूगल की क्रियेटिव लैब के इंटरैक्टिव प्रोड्यूशर रेयान बुर्क ने कहा, "इसके लिए WebVR का इस्तेमाल किया जाएगा। यह एक ऐसी तकनीक है जिसके जरिए बिना किसी एप को इंस्टाल किए अपने ब्राउसर पर वर्चुअल रिएलिटी का अनुभव ले सकते हैं। आप इसे वर्चुअल रियलिटी हेडसेट, फोन, या लैपटॉप पर देख सकते हैं।"

ये भी पढ़े :टेलीकॉम इंडस्ट्री बनी जंग का मैदान जिओ के बाद एयरटेल और बीएसएनएल ने भी लांच किये सस्ते 4जी फ़ोन्स आइये देखते है किस में है आप का फायदा और क्या हैं शर्ते!
नासा जेट प्रोप्लसन लेबोरेटरी के पास एक सॉफ्टवेयर है जो वैज्ञानिकों को मंगल ग्रह पर बैठकें आयोजित करने में मदद करता है। इसी तकनीक की मदद से अब दुनिया के हर व्यक्ति को मंगल ग्रह की सैर कराई जा सकेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...