adch

ads-vi

रविवार, 22 अक्तूबर 2017

'/>

जानिए कैसा है व्हाट्सएप Latest समूह वॉयस कॉलिंग Service

अपने एक अरब से अधिक उपयोगकर्ताओं को कनेक्ट करने के लिए अधिक शक्ति देते हुए व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड के नवीनतम बीटा संस्करण में ग्रुप वॉयस कॉल्स की पुष्टि की है। वाबेटा इन्फॉन्फो के मुताबिक, एक लोकप्रिय वेबसाइट है जो कि नए व्हाट्सएप के शुरुआती परीक्षण करता है,
 इस 2.17.70 बीटा व्हाट्सएप अपडेट ने समूह कॉल की पुष्टि की है। "2.17.70 आईओएस के अपडेट में ग्रुप कॉल्स का बहुत ही छिपा हुआ संदर्भ है! इससे पहले कि वह एक आंतरिक समाचार था, अब यह सब की पुष्टि की है "समूह आवाज कॉल के बारे में बहुत सारे छिपे हुए संदर्भ हैं, लेकिन समूह वीडियो कॉल के बारे में केवल एक ही संदर्भ है इसलिए समूह वीडियो कॉल को आंशिक रूप से इस समय पुष्टि की गई है, "वाबेटा इन्फो रविवार को ट्वीट किया। पहले यह बताया गया था कि फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेजिंग ऐप समूह वॉयस कॉल पर काम कर रहा था और अगले साल इस फीचर को रिलीज कर सकता था।
मैसेंजर पर पहले से ही एक समान सुविधा है। "व्हाट्सएप 2.17.70 सर्वर से यह पूछने के लिए एक अनुरोध भेजता है कि आप जिस उपयोगकर्ता को बुला रहे हैं वह दूसरे समूह कॉल में है!" वाबाटा इन्फो ने ट्वीट किया "ध्यान दें कि हम जो मिलते हैं वे बहुत मजबूत हैं (लेकिन वे आपके लिए वर्तमान में दिखाई नहीं दे रहे हैं) और वे हमें यह समझने की अनुमति देते हैं कि क्या व्हाट्सएप आवेदन में जोड़ रहा है, जैसा कि हमने आईपैड के लिए व्हाट्सएप के लिए किया था" । एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप के नवीनतम बीटा संस्करण में कई अपडेट हैं, जिसमें एक छोटा ऐप आकार और सुविधा शामिल है, जो आपके मित्रों को सूचित करते हैं, जब आप अपना नंबर बदलते हैं।

टेक्नोलॉजी वेबसाइट टेक्निपोलिस के अनुसार, एक प्रमुख अपडेट यह है कि जब आप व्हाट्सएप में अपना फ़ोन नंबर बदलते हैं, तो आपके संपर्क अपडेट की सूचना प्राप्त करेंगे। यह सुविधा हर बार जब आप अपना फ़ोन नंबर बदलते हैं, काम करेंगे। व्हाट्सएप ने बेहतर समूह प्रबंधन के लिए उन्नत सुविधाओं की घोषणा भी की है, जिसमें एक उपकरण शामिल है जो समूह निर्माता को दूसरे प्रशासकों द्वारा समूह से हटा दिया जाएगा। व्हाट्सएप समूह के प्रशासक भी यह चुनने में सक्षम होंगे कि क्या अन्य प्रतिभागी समूह के विषय को संशोधित कर सकते हैं, इसके आइकन और इसके विवरण। रिपोर्ट ने हाल ही में कहा था कि व्हाट्सएप की बहुत आशा है कि "बिना सहेजे" सुविधा जल्द ही सभी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की जाएगी।
WABetaInfo के अनुसार, संदेश ऐप अंततः "सभी के लिए हटाएं" सुविधा का परीक्षण कर रहा है "सर्वर अंत में काम करता है और यह सफलतापूर्वक संदेश को याद करता है यह बाद में दूर से सक्षम होगा और यह देखा गया है कि व्हाट्सएप 'प्रत्येक व्यक्ति की सुविधा के लिए अपने सर्वर को' सक्षम 'करता है, यह वास्तव में जल्द ही सक्षम हो सकता है, "एक ट्वीट में WABetaInfo ने हाल ही में कहा था। इस सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता पांच मिनट की खिड़की के भीतर ग्रंथों, छवियों, वीडियो, जीआईएफ, दस्तावेजों, उद्धृत संदेशों और यहां तक ​​कि स्थिति के उत्तरों को याद या अनसॉल करने में सक्षम होंगे।
व्हाट्सएप जल्द ही यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) लेनदेन सिस्टम के माध्यम से त्वरित पैसे हस्तांतरण की सुविधा भी देगा। 1.2 अरब से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ, व्हाट्सएप विश्व भर में 50 से अधिक विभिन्न भाषाओं में और 10 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...