adch

ads-vi

गुरुवार, 16 नवंबर 2017

'/>

Facebook के ये 3 सीक्रेट फीचर्स है बड़े ही काम के क्या आप जानते हैं?

फेसबुक इंडिया की और वर्ल्ड की सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली सोशल साइट है .फेसबुक  युवावर्ग से  लेकर बुजुर्गों तक  बेहद लोकप्रिय है. लेकिन, फेसबुक का इस्तेमाल कैसे करना है, इसमें कौन-कौन से फीचर्स हैं और इन फीचर्स का इस्तेमाल क्या है. फेसबुक में कई फीचर्स ऐसे हैं जो आपके हमेशा काम आ सकते हैं. ऐसे फीचर्स का आपको पता होना  बेहद जरूरी है. हम आपको ऐसे ही तीन फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए बहुत काम के हैं. ये कोई आम फीचर्स नहीं हैं बल्कि सीक्रेट फीचर्स हैं.




आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की  फेसबुक को सभी के लिए  4 फरवरी 2004 को लॉन्च किया गया था. फेसबुक 2017 की रिपोर्ट के आकंड़ों के मुताबिक अक्टूबर 2017 तक फेसबुक के मंथली यूजर्स 2.07 बिलियन हैं. अगरबात करें मोबाइल यूजर की  तो 1.15 बिलियन यूजर्स हर दिन फेसबुक का यूज करते हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव यूजर्स कनाडा और अमेरिका में हैं. आइये जानते हैं कौन से हैं तीन सीक्रेट फीचर्स...
1. प्रोफाइल पिक्चर को करें सिक्योर
अगर कोई आपकी प्रोफाइल पिक्चर को डाउनलोड कर लेता है तो आप इसे सिक्योर कर सकते हैं. इसे सिक्योर करने के बाद कोई भी इसे डाउनलोड नहीं कर पाएगा, आपको इसे लॉक करना होगा. इसके लिए आपको एक सेटिंग अप्लाई करनी होगी. प्रोफाइल फोटो को पर क्लिक करें. यहां आपको Turn on Profile Picture Guard का ऑप्शन दिखाई देगा. इसे ऑन कर दें. आपकी प्रोफाइल पिक्चर पूरी तरह सिक्योर हो गई है. इसे कोई भी डाउनलोड नहीं कर सकता.

2. कमेंट्स, लाइक और टैगिंग को करें डिलीट
अगर आपने किसी को किसी पोस्ट में गलती से टैग (Tag) किया है या कमेंट और लाइक किया है तो उसे आप ट्रैक करने के साथ ही डिलीट भी कर सकते हैं इसके लिए आपको अपनी प्रोफाइल में जाकर Activity log में जाना होगा. यहां आपको Fliter का ऑप्शन दिखाई देगा. इस पर टैप करने पर आपको लाइक और कमेंट्स लिखा हुआ दिखाई देगा. उस पर टैप करें. यहां आपको डिलीट का ऑप्शन मिल जाएगा.

3. किसने किया अनफ्रेंड पता करें
अगर आपको किसी ने फेसबुक से अनफ्रेंड कर दिया है तो उसके बारे में आप कैसे पता करेंगे. इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से एक ऐप डाउनलोड करनी होगी. जिसका नाम है Who unfriended me. इसको यूज करना बहुत आसान है. इसकी मदद से आप पता कर सकते हैं कि किसने आपको अनफ्रेंड या ब्लॉक किया है. हालांकि, ब्लॉक करने का नोटिफिकेशन कई बार मिल जाता है या फिर आप उस यूजर की प्रोफाइल पर जाकर भी देख सकते हैं. हालांकि, ऐसा तभी होगा जब आप प्रोफाइल विजिट करेंगे.

Tags: How To Increase Jio speed  Idea vs Jio Recover Deleted Photos Nokia Budget Phone TrueCaller Whatsapp New Features
Google App

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...