adch

ads-vi

शुक्रवार, 17 नवंबर 2017

'/>

अब जिओ के 1500 वाले फ़ोन में भी चलाये व्हाट्सप्प जानिए कैसे ?

पिछले दिनों रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपना सस्ता 4G फीचर फोन लॉन्च कर टेलीकॉम मार्केट में जंग शुरू कर दी  है. लाखों लोगों ने रिलायंस के इस सस्ते फोन को प्री-बुकिंग के समय ही बुक करा लिया था , अब उन्हें जब  इसकी डिलीवरी मिलनी शुरू हो गई है. तो उन्हें पता चला है की इसमें व्हाट्सप्प नहीं चलता है लोगो ने जल्दी से फ़ोन बुक करने की होड़ में इसके फीचर्स की तरफ ध्यान नहीं दिया  तो कुछ लोगों को इस फ़ोन के  फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं है.


ये भी पढ़े : व्हाट्सप्प के नएअपडेट से बढ़  जाएंगी ग्रुप एडमिन  की शक्तियां अगर आप एडमिन है तो जरूर पढ़े

रिलायंस जियो के इस 4G फीचर फोन में WhatsApp का ऑफिशियल एप मौजूद  नहीं है. लेकिन इंटरनेट  पर वायरल हो रही एक ट्रिक में कुछ यूजर्स इसमें व्हाट्सएप (WhatsApp) चलाने का तरीका बता रहे हैं. फोन की डिलीवरी होने के बाद बहुत से यूजर इस बात से परेशान थे की इसमें व्हाट्सप्प नहीं चलता है पर आज हम आपको बताएँगे कुछ सिंपल ट्रिक्स जिससे की आप  आसानी से इस फ़ोन पर व्हाट्सप्प चला पाएंगे ।
ये हैं कुछ सिंपल स्टेप्स :
सबसे पहले अपने जियो फोन के ब्राउजर में www.browserling.com ओपन करें. इस वेबसाइट पर आपको 5 तरह के ब्राउजर मिलेंगे. आप क्रोम को सलेक्ट करें.
         इसके बाद वेबसाइट में दिए गए एड्रेस बार में web.whatsapp.com ओपन करें. यहां आपको एक क्यूआर (QR) कोड दिखाई देगा. इस क्यूआर (QR) कोड को 3 नंबर के बटन के साथ जूम कर लें.

   अब आप जिस फोन में पहले से व्हाट्सएप चला रहे हैं, उससे व्हाट्सएप वेब में   जाकर QR कोड को स्कैन कर लें.
 इस तरह आपके जियो फोन में व्हाट्सएप ओपन हो जाएगा.
           अब इसमें तब तक whatsapp ओपन रहेगा, जब तक आप इसे लॉगआउट नहीं   करते. साथ जिस फोन में आप पहले से व्हाट्सएप चला रहे थे
  वह भी उसके साथ रहे.क्योंकि अलग होने पर इंटरनेट प्रॉब्लम होगी.



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...