adch

ads-vi

बुधवार, 1 नवंबर 2017

'/>

नोकिआ ने लांच किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन पावरफुल बैटरी बैकअप के साथ

अग्रणी मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया (Nokia) ने अपने स्मार्टफोन सेगमेंट में नया फोन Nokia 2 लॉन्च किया है. इसे कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया जा रहा है. इस फोन की खासियत है कि इसमें 4100 mAh की बैट्री है. कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी 2 दिन तक चलेगी. डुअल सिम सपोर्ट करने वाले Nokia 2 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो दमदार बैटरी के अलावा इसमें 720x1280 पिक्सल की 5 इंच की एलटीपीएस एचडी (LTPS HD) डिस्पले दी गई है.

आपको बता दें कि अब नोकिया ब्रांड के फोन फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल बनाती है. नई दिल्ली में आयोजित लॉन्चिंग इवेंट के दौरान कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर यूहो सरविकास ने बताया कि Nokia 2 दुनियाभर के बाजार में 99 EUR (करीब 7,500 रुपए) में मिलेगा. भारतीय बाजार में यह मिड नवंबर में उपलब्ध होगा
डिस्पले
डयुल सिम सपोर्ट वाले Nokia 2 में 5 इंच LTPS HD डिस्प्ले है. बाजार में यह तीन कलर ऑप्शन कॉपर ब्लैक, पीवटर ब्लैक और पीवटर व्हाइट में मिलेगा. इंडियन मार्केट में यह नोकिया का पांचवां एंड्रायड स्मार्टफोन है. इससे पहले कंपनी नोकिया 6, नोकिया 3 और नोकिया 5 को भी पेश कर चुकी है.
प्रोसेसर
प्रोसेसर की बात करें तो नोकिया के नए फोन में 1.3 गीगा हर्टज का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर दिया गया है. फोन में 1GB रैम के साथ ही 8GB की इंटरनल मेमोरी है. जरूरत के हिसाब से इसकी मेमोरी को 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है.

ऑपरेटिंग सिस्टम

143.5 x 71.3 x 9.30 मिलीमीटर के डाइमेंशन वाले नोकिया का यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.1 नूगट पर चलेगा. इसमें जल्द ही ओरियो अपडेट भी दिया जाएगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...