adch

ads-vi

बुधवार, 15 नवंबर 2017

'/>

लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा फोन इंडिया में , ये हैं फीचर्स

आजकल मोबाइल मार्किट जंग का मैदान बन चूका है , सैमसंग, वीवो और एपल जैसी दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां जहां बड़े फ़ोन्स और बिग स्क्रीन फ़ोन्स लॉन्च कर रही हैं. वहीं पर  एक मोबाइल निर्माता कंपनी ने इंडियन मार्केट में दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल लॉन्च किया है. मोबाइल बनाने वाली कंपनी का नाम है  इलारी इस कंपनी ने सबसे छोटे फोन को पेश किया है, यह नैनो फोन सी (NanoPhone C) का अपग्रेड वर्जन बताया जा रहा है. NanoPhone C के पुराने वर्जन को कंपनी ने इसी साल जुलाई में लॉन्च किया था. उस समय इसकी कीमत 3940 रुपए रखी गई थी, लेकिन अब कंपनी ने इसे सस्ते दामों में पेश किया है.



अगर आप भी  इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो ऑनलाइन Yerha.com से खरीद सकते हैं. 2,999 रुपए की कीमत वाले इस फोन को प्लेटिनम सिल्वर, रोज गोल्ड और ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है. जबकि इसके पुराने वर्जन को एल्युमिनियम बॉडी और सिलिकॉन कीपैड के साथ लॉन्च किया गया था. दुनिया के सबसे छोटे फोन के फंक्शन और डिजाइन काफी हद तक इसके पुराने मॉडल से मिलते-जुलते ही हैं. यह ब्लूटूथ सपोर्ट करता है.

यह फोन दुनिया का सबसे छोटा फोन होने के साथ ही सबसे कम वजन वाला भी है. इसका वजन महज 30 ग्राम है. नए मॉडल में कंपनी ज्यादा फीचर्स नहीं बढ़ा पाई है. कंपनी की तरफ से कहा गया कि ये फीचर्स इसके लिए काफी हैं. नैनो फोन सी में ब्लूटूथ, कॉल रिकॉर्डर, कैलकुलेटर, 32GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया है. फोन माइक्रो सिम स्पोर्ट करता है. इसके अलावा फोन में एंटरटेनमेंट के लिए MP3 प्लेयर, FM रेडियो अलार्म और वॉयस रिकॉर्डर दिए गए हैं.
नैनो फोन सी में 1.0 इंच की TFT डिस्प्ले दी गई है. इसमें मीडिया टेक MT6261D प्रोसेसर दिया के साथ ही 32MB रैम दी गई है. इसके अलावा फोन में 32MB की ही इंटरनल मेमोरी है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 32 GB तक बढ़ाया जा सकता है. फोन को पावर देने के लिए इसमें 280mAh की बैटरी है. कंपनी का दावा है कि इस फोन से लगातार 4 घंटे तक बात की जा सकती है. इसकी बैटरी का 4 दिन का स्टैंडबाय टाइम है.
Tags: How To Increase Jio speed  Idea vs Jio Recover Deleted Photos Nokia Budget Phone TrueCaller Whatsapp New Features

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...