adch

ads-vi

सोमवार, 20 नवंबर 2017

'/>

अब और भी बढ़िया हो जाएगी व्हाट्सप्प वीडियो काल जानिए कैसे Whatsapp Is upgrading The Quality Of Video Call See The Full Report?

 व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए पिछले काफी समय से नए  अपडेशन कर रहा है. हाल ही इंस्टेट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए एक महत्वपूर्ण  फीचर  'डिलीट फॉर एवरीवनशुरू किया था. इस फीचर के द्वारा  यदि आपने अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को गलती से कोई मेसेज भेज दिया है  तो आप उसे तुरंत डिलीट कर सकते हैं या वापस ले सकते हैं. हालांकि यह फीचर  शुरुआती 7 मिनट तक ही काम करता है जब रिसीवर ने मैसेज देखा न हो. इसके बाद अब कुछ  रिपोटर्स में दावा किया जा रहा है कि व्हाट्सएप जल्द ही दो नए फीचर की लांच कर सकता  है.


एक रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp में कॉल स्विच करने की सुविधा दी जाएगी. नए फीचर के तहत यूजर अब किसी भी वीडियो या वॉयस कॉल के दौरान स्विच कर सकते हैं. वहीं दूसरे फीचर में वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग की सुविधा हो सकती है. दोनों ही फीचर की टेस्टिंग चल रही है. लेकिन यह फीचर अभी आम यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है.
पहले फीचर की मदद से यूजर वॉयस कॉल के बीच में ही बिना कॉल कट किए वीडियो कॉल में स्विच कर सकते हैं.बिलकुल  इसी तरह वीडियो कॉल को वॉयस कॉल में भी बदला जा सकेगा. लेकिन यह फीचर तभी काम करेगा, जब दोनों लोग एक ही तरह से कॉल करेंगे . यानी जब दोनों यूजर वीडियो कॉल को वॉयस कॉल में बदलना चाहेंगे तभी इसे बदल पाएंगे.
इसके अलावा व्हाट्सएप में वॉयस मैसेज बटन के लिए भी नए फंक्शन पर टेस्टिंग की शुरुआत हो गयी  है. एंड्रायड बीटा एप पर यूजर को वॉयस मैसेज रिकॉर्ड शुरू करने के बाद एक टॉगल जैसा  दिखेगा. इसकी मदद से आप लॉक्ड वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग पर स्विच कर पाएंगे. इस तरह से यूजर का हाथ मैसेज रिकॉर्ड करते वक्त व्यस्त नहीं रहेगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...