adch

ads-vi

शनिवार, 4 नवंबर 2017

'/>

चीन के बाद इस देश में भी हो रहा है व्हाट्सप्प बंद जानिए क्यों

जानिए क्यों हो रहा है चीन के बाद इस देश में व्हाट्सप्प बंद
व्हाट्सप्प के कुछ देशों में कुछ समय के लिए डाउन होने की खबरें अभी कुछ दिन पहले ही आयी थी ।अब इसके बाद व्हाट्सप्प को एक और झटका लगा है ।. अब खबर है कि चीन के बाद अफगानिस्तान भी देश में व्हाट्सएप  को बंद करने की तैयारी कर रहा है. आपको बता दें कि इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप  को चीन ने पहले ही अपने देश में बैन किया हुआ है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अफगानिस्तान टेलीकॉम रेगुलेटरी ने व्हाट्सएप और टेलीग्राम को पत्र लिखकर दोनों को अपनी सेवाएं तुरंत बंद करने के लिए कहा है. यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. हालांकि अभी यह साफ नहीं है व्हाट्सएप और टेलीग्राम ने अफगानिस्तान में अपनी सर्विस बंद की है या नहीं.

अफगानिस्तान के संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने पत्र लिखकर दोनों कंपनियों को सेवाएं बंद करने के लिए कहा है. यह भी खबर है कि अफगानिस्तान में इन दोनों पर प्रतिबंध केवल 20 दिन के लिए है. कहा जा रहा है कि इसके पीछे अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी और राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय है. एक इंटरव्यू में अफगानिस्तान के सरकारी अधिकारी की तरफ से कहा गया है कि सरकार की तरफ से यह कदम सुरक्षा कारणों के कारण उठाया गया है. संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कहा कि यह बैन व्हाट्सएप की बेकार सर्विस क्वालिटी के कारण किया गया है. अफगानिस्तान सरकार की तरफ से व्हाट्सएप का विकल्प लाने पर विचार किया जा रहा है.







कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...