adch

ads-vi

गुरुवार, 21 दिसंबर 2017

'/>

व्हाट्सऐप पर गलती से भेजे हुए मैसेज को हमेशा के लिए करें डिलीट जानिए कैसे | Whatsapp Tricks |

Whatsapp tricks December 2017

व्हाट्सऐप पर गलती से भेजे हुए मैसेज को हमेशा के लिए करें डिलीट जानिए कैसे
अक्सर व्हाट्सप्प पर बिना सोचे समझे और गलती से मैसेज सेंड हो जाने की वजह से हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है यूजर की इस समस्या को समझते हुए  व्हाट्सऐप पर अब वो फ़ीचर आ गया है जिसकी बहुत समय से जरूरत थी । हम बता  रहे हैं व्हाट्सऐप के नए फ़ीचर डिलीट फॉर एवरीवन के बारे में  व्हाट्सऐप के  नए डिलीट फॉर एवरीवन फ़ीचर को सभी यूज़र के लिए जारी कर दिया है। यह फीचर तभी काम करेगा जब दोनों यूज़र के पास लेटेस्ट व्हाट्सऐप वर्ज़न हो। और वो इन वर्जन का इस्तेमाल कर रहा हो |

Whatsapp

नए Delete for Everyone  फ़ीचर आने के बाद यूज़र किसी  भी भेजे गए मैसेज को ना केवल अपने फोन से डिलीट कर पाएंगे, बल्कि मैसेज पाने वाले शख्स के फोन से भी मैसेज आटोमेटिक  डिलीट हो जाएगा। 'डिलीट फॉर एवरीवन' के अलावा यूज़र 'डिलीट फॉर मी' विकल्प का भी इस्तेमाल कर  पाएंगे। यह विकल्प उन लोगों के लिए जो मैसेज को सिर्फ अपने फोन से हटाना चाहते हैं दूसरों के फ़ोन से नहीं । डिलीट किए गए मैसेज की जगह आप को  This message was deleted लिखा हुआ मिलेगा।
ये भी पढ़े >>अंगूठे से छोटा और सिक्के से भी हल्का है ये स्मार्टफोन फोन | Smallest Phone 2017 |

नया फ़ीचर  मैसेज भेजने के 7 मिनट के अंदर ही  काम करेगा। इस समय सीमा के बाद  मैसेज को डिलीट करना संभव नहीं होगा। इसके इस्तेमाल के लिए आपको  डिलीट सिंबल पर क्लिक करना होगा ।

ये हैं Proper Steps:-

* सबसे पहले किसी चैट में जाएं
* अब जिस मैसेज को डिलीट करना है, उसे सेलेक्ट करें।
*. इसके बाद स्क्रीन पर सबसे ऊपर दिख रहे डिलीट पर टैप करें 
*. अब पॉप-अप में दिख रहे तीन विकल्पों में से Delete for everyone का विकल्प चुनें।

ये भी पढ़े >>इन तरीको से आप अपने स्मार्टफोन डाटा  को  हैकर्स से बचा सकतें हैं 

आप बहुत  सारे मैसेज को  भी एक साथ  सेलेक्ट कर, डिलीट कर सकते हैं। व्हाट्सप्प के ये  नया फीचर  तस्वीर, वीडियो, जिफ, वॉयस मैसेज, कॉन्टेक्ट, फाइल, लोकेशन, कोटेड मैसेज और व्हाट्सऐप पर स्टेटस रिप्लाई के साथ अप्लाई होगा ।   व्हाट्सऐप के नए 'Delete for Everyone' फ़ीचर के लिए मैसेज भेजने और पाने वाले शख्स के पास एंड्रॉयड, आईफोन या विंडोज़ फोन ऐप में व्हाट्सप्प  का लेटेस्ट वर्ज़न होना अति आवश्यक है । अगर आप  ऐसा  नहीं करते हैं  तो यह फ़ीचर काम नहीं करेगा ।


Tags:







कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...