adch

ads-vi

बुधवार, 17 जनवरी 2018

'/>

Truecaller एंड्रॉयड ऐप ने दिया नया बैकअप फ़ीचर,रीस्टोर करेगा कॉन्टेक्ट व कॉल हिस्ट्री

Truecaller एंड्रॉयड ऐप ने दिया नया  बैकअप फ़ीचर,रीस्टोर करेगा  कॉन्टेक्ट व कॉल हिस्ट्री

फेमस ऐप Truecaller  ने कुछ दिन पहले एक नया फ़ीचर 'बैकअप फॉर एंड्रॉयड' लॉन्च करने का एलान कर दिया है । त्रुइकॉलेर के इस फीचर की मदद से  आप    बैकअप और कॉन्टेक्ट, कॉल हिस्ट्री, ब्लॉक लिस्ट को रीस्टोर कर सकतें  है। ऐसा करने के लिए  आपको  गूगल ड्राइव की सेटिंग में जाना  होगा। कंपनी का ये भी दावा हैं  कि Truecaller के इस नए  बैकअप  ऑप्शन से यूज़र को अपना स्मार्टफोन बदलने, नया सिम कार्ड पाने या हैंडसेट रीसेट करने व ऐप दोबारा इंस्टॉल करने की दशा में आपको सभी को दोबारा सेट करने में  मदद मिलेगी।




Truecaller ने ये भी  कहा हैं  कि उसके नए  बैकअप फ़ीचर बहुत हे जल्द अगले  कुछ ही  दिनों में एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर उपलब्ध हो जायेगा । कंपनी का ये भी दावा हैं की अब आप केवल  एक बटन पर क्लिक करने भर से ही , Truecaller आपके सभी कॉन्टेक्ट, कॉल हिस्ट्री, कॉल log , ब्लॉक लिस्ट को किसी भी फाइल की सेटिंग प्रीफरेंस में जाकर वहा से गूगल ड्राइव पर स्टोर किया जा सकेगा और इसके अलावा ऐसे यूजर जिनके  पास गूगल ड्राइव अकाउंट उपलब्ध  नहीं है, उन्हें नेक्स्ट टाइम  ऐप अपडेट करने पर ड्राइव अकाउंट को क्रिएट करने का नोटिफिकेशन दिया जायेगा ।  और इसके अलावा अगली बार ट्रूकॉल ऐप अपडेट करने पर यूज़र को उसका  बैकअप का सेटअप  recreate करना पड़ेगा । इसके अलावा, यूज़र अपनी सहूलियत के द्वारा , डेली, वीकली, मंथली या नेवर ऑप्शन का चुनाव  बैकअप के लिए  सकते हैं।

अगर आप अपना डाटा रिस्टोर करना चाहते हैं  तो इसके लिए आपको Truecaller को अपने गूगल ड्राइव अकाउंट का के साथ जोड़ना होगा , और आपका पिछला सेव किया हुआ डेटा  फिर से  रीस्टोर हो जाएगा। इसके अलावा Truecaller ने  कॉन्टेक्ट्स नाम का भी न्यू फीचर  लांच किया  है। Truecaller के इस फ़ीचर के साथ यूज़र किसी भी  कॉल व एसएमएस के अलावा ट्रांज़ेक्शन वाले नंबर को स्टोर कर पाता  है।Truecaller के  इस नए  फ़ीचर की मदद  से यूज़र  ओल्ड कॉन्टैक्टस को भी  एक्सेस कर सकता  हैं जिसे उसने  सेव भी  नहीं किया हो ।


कुछ दिनों पहले Truecaller ने अपने एंड्रॉयड ऐप के लिए कई नए फ़ीचर लांच  किए थे। Truecaller के नए फ़ीचर में ओटीपी को कॉपी करने व फ्लैश मैसेजिंग को और  बेहतर करने जैसे ऑप्शंस भी मौजूद  थे। Truecaller के  नए Simple Copy OTP फ़ीचर के साथ  यूज़र को एक क्लिक  पर ही अपने हैंडसेट पर  नोटिफिकेशन के माध्यम  से ओटीपी कॉपी करने का ऑप्शन  मिलता है। कंपनी ने न्यू  डिज़ाइन के साथ फ्लैश मैसेजिंग को और बेहतर बनाने का काम किया  है।


TAGS:HOW TO INCREASE JIO SPEED  IDEA VS JIO RECOVER DELETED PHOTOS NOKIA BUDGET PHONE TRUECALLER WHATSAPP NEW FEATURES





कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...