adch

ads-vi

शनिवार, 20 जनवरी 2018

'/>

इसी साल फरवरी से WhatsApp में Live होगा UPI पेमेंट का फीचर

WhatsApp अपने यूजर्स को वैलेंटाइन के  मौके पर  खास ताहफा देने की तैयारी कर रहा हैं । व्हाट्सऐप में  बहुत ही दिनों से UPI फीचर के आने की अटकलें तेज थी ,UPI बेस्ड पेमेंट फीचर का इंतजार अब समाप्त  हो गया है।  फरवरी 2018  से यूजर्स व्हाट्सऐप के जरिए पेमेंट फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे ।

व्हाट्सप्प ने एक रिपोर्ट में कहा हैं की  व्हाट्सऐप में UPI बेस्ड पेमेंट सर्विस अगले महीने शुरू हो जाएगी, लेकिन शुरुआत में केवल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, ICICI बैंक, HDFC बैंक और Axis बैंक के यूजर्स ही इसका फायदा ले पाएंगे ।


व्हाट्सप्प के माध्यम से कहा गया है  कि इस फीचर की टेस्टिंग पार्टनर बैंक के साथ बीटा वर्जन के साथ करी जा रही है ।इस फीचर के  सिक्योरिटी लेवल पर खास ध्यान दिया  जा रहा है। इसी साल  फरवरी के अंत तक व्हाट्सऐप में इस फीचर को इस्तेमाल  के लिए उपलब्ध करा दिया जायेगा  ।

ध्यान देने की बात हैं कि फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप के भारत में 20 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं और पिछले साल जुलाई महीने  में व्हाट्सऐप को भारत  सरकार की ओर से UPI पेमेंट का परमिशन दिया गया  था। व्हाट्सऐप के इस फीचर को कड़ी  टक्कर गूगल के तेज ऐप, फोन पे, हाइक और भीम जैसे ऐप से हो सकती हैं ।

TAGS:HOW TO INCREASE JIO SPEED  IDEA VS JIO RECOVER DELETED PHOTOS NOKIA BUDGET PHONE TRUECALLER WHATSAPP NEW FEATURES







loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...