adch

ads-vi

शुक्रवार, 2 फ़रवरी 2018

'/>

यदि आपके फोन में हैं ये 6 ऐप तो तुरंत हटाएं नहीं तो हो जायेंगे बर्बाद ! |Remove Malware Apps From Google PlayStore |

यदि  आपके फोन में हैं ये 6 ऐप तो तुरंत हटाएं नहीं तो हो जायेंगे बर्बाद !

| Remove Malware Apps From Google PlayStore |

आपमें से ऐसे कई लोग होंगे जो बिना सोचे समझे एप्प इनस्टॉल करते होंगे ,या किसी के द्वारा बताएं जाने पर एप डाउनलोड करते हैं तो हम आज आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही कुछ एप के बारे में जो अगर आप के फ़ोन में इनस्टॉल हैं तो उन्हें तुरंत अनइंस्टाल कर दे क्योंकि ये एप आपकी निजी  जानकारी थर्ड पार्टी में शेयर करते हैं |

आइये देखते हैं >>




File Transfer Pro

इस ऐप में भी  चेक प्वाइंट ने मैलवेयर मौजूद होने  की आशंका जताई है। दरअसल यह ऐप share it  की तरह का  ही है,पर  यह आपका डाटा लीक कर  सकता है। ऐसे में अब  इस ऐप को डाउनलोड न करें ।

loading...
Smart Swipe

Smart Swipe आपको गूगल प्ले-स्टोर पर  मिल जाएगा लेकिन आप इस ऐप को डाउनलोड न करें , और यदि  यह पहले से ही आपके फोन में मौजूद  है तो इसे तुरंत  डिलीट कर दें। इस ऐप को सिक्योरिटी फर्म टेक-प्वाइंट के द्वारा  मैलवेयर की कैटेगरी में रखा गया  है। इस ऐप को अभी तक 100,000 बार से ज्यादा डाउनलोड किया जा चूका  है।

ये भी पढ़े : अब आप अपने खर्चे को एंड्रॉइड एप्प की help से control कर सकते है जानिए कैसे

Call Recorder

अक्सर  हम कॉल रिकॉर्ड करने के लिए कॉल रिकॉर्डर ऐप की सहायता  लेते हैं पर  ये ऐप सिक्योरिटी के लिहाज से बिलकुल भी  ठीक नहीं हैं। ये हमारे कॉल को तो रिकॉर्ड करते ही हैऔर उस रिकॉर्डिंग को थर्ड पार्टी से भी शेयर कर सकते हैं। अतः इस तरह की एप से बचकर रहना चाहिए ।
Brightest LED Flashlight-Torch

कई लोग चाहते हैं कि उनके फोन पर कोई भी  कॉल आने पर एलईडी फ्लैश लाइट ब्लिंक करें , पर उन्हें नहीं मालूम  कि इस तरह के ऐप आपकी जासूसी भी करते हैं। यह पहला मौका नहीं है, जब इस तरह के ऐप को सिक्योरिटी कंपनियों ने डाउनलोड करने से मना किया है। इससे पहले भी कई बार चेतावनी जारी की जा चुकी  है।



Realtime Booster

इस ऐप को गूगल ने ही प्ले-स्टोर से मैलवेयर मौजूद होने  के शक में हटा दिया है लेकिन अगर यह ऐप पहले से ही आपके फोन में है तो तुरंत बिना देरी किये इसे  हटाएं। यह ऐप आपकी पर्सनल जानकारी शेयर कर  सकता है।


Free WiFi Pro

आज कल हर एक आदमी फ्री इंटरनेट चलाना हैं  इसके लिए वो  हमेशा फ्री वाई-फाई की तलाश में रहते हैं। ऐसे लोग खुद तो इस तरह के ऐप को डाउनलोड करते ही हैं,साथ ही  अपने दोस्तों को इनके बारे में बताते हैं। यदि  आपके फोन में अगर फ्री वाई-फाई खोजने वाले ऐप हैं तो उन्हें तुरंत हटा  दें।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Ads1-ad

Technical Life Style

अमेरिका की एक बैंक एचएसबीसी ने न्यूयॉर्क स्थित फ्लैगशिप पर रोबोट को तैनात कर दिया इस रोबोट का नाम पेपर है यह रोबोट बैंक में आने वाले...